Sunny Arnica Hair Conditioner In Hindi [ होम्योपैथिक हेयर कंडीशनर ]

0
185

हम सभी कभी कही जाते वक्त अपने शरीर व चेहरे के साथ ही बालों को भी अच्छे से सजाते है ताकि हम अच्छे लगे। अपने बालों को ठीक करने के लिए हम कई प्रकार के शैम्पू के साथ Conditioner भी लगाते है। होम्योपैथी में भी एक Hair Conditioner है जिसकी सहायता से आप अपने बालों को बहुत जल्दी अच्छा कर सकते है।

अगर आपके बाल बहुत रूखे है, बहुत टूटते है, अगर आपके घर का पानी बहुत हार्ड है और वह आपके बालो को और खराब कर रहे हैं तो आप किसी न किसी Hair Conditioner का प्रयोग करते है बालों को मुलायम करने के लिए। होम्योपैथी Hair Conditioner बालों के लिए बहुत अच्छा है और यह न केवल आपके बालों को मुलायम बनता है बल्कि इसे टूटने से भी बचता है। यह होम्योपैथी Hair Conditioner है:-

Sunny Arnica Hair Conditioner :- इस Conditioner में अर्निका, आंवला और शिकाकाई डली हुई है जिससे यह Conditioner बालों पर बहुत अच्छे प्रभाव डालती है। इसमें कई सारी होम्योपैथी दवाइया डली हुई है जोकि निम्न है: – Arnica montana, Amla and Henna, Shikakai

Arnica montana :- यह दवाई बालों को झड़ने से रोकता है और नए बालों को उगाने के लिए बहुत असरदार दवाई है। यह दवाई सिर में खून की गति को बढ़ा देता है जिससे नए बाल उगने लगते है।

Amla :- अगर आपके बाल समय से पहले सफेद होते हैं तो यह बाल उसे ठीक करता है उसे काले करता है और बालों को सफेद होने से रोकता है, साथ ही अगर आपके बाल झड़ते है तो आंवला बहुत ही असरदार है, यह बालों के रूखेपन, सूखेपन व जो बाल बहुत बेजान हो गए है उसे ठीक करने के लिए बहुत ही असरदार है।

Henna :- यह बालों के लिए बहुत ही अच्छा तत्त्व है, यह बालों के टूटने को कम करता है।

Shikakai :- इसमें विटामिन सी और विटामिन डी होता है जोकि बालों को लम्बा करने के लिए बहुत जरुरी है, यह बालों के जड़ों को मजबूत करता है जिससे बाल झड़ना बंद हो जाते है।

यह चारों मिलकर Sunny Arnica Hair Conditioner को बहुत ही अच्छा बनाते हैं हमारे बालों के लिए। यह सामान्य Hair Conditioner से अलग होते है, सामान्य Hair Conditioner बालों को केवल मुलायम बनाते हैं कुछ समय के लिए, लेकिन यह Hair Conditioner न केवल बालों को मुलायम बनाता है बल्कि बालों को झड़ने से भी रोकता है, और साथ ही नए बालों को उगाने में भी मदद करता है।

Sunny Arnica Hair Conditioner को इस्तेमाल करने की विधि :- सर्वप्रथम बालों में किसी तेल से, जिस भी तेल का प्रयोग आप बालों के लिए करते है उससे अच्छे से मालिश कर ले। मसाज करने के बाद बालों को एक घंटे के लिए छोड़ दे, और फिर जिस भी शैम्पू का आप प्रयोग करते है उससे बालों को अच्छे से धो लीजिये और धोने के बाद थोड़ी देर रुकना है, उसके बाद जब बाल हल्के से गीले रहे तब इस Sunny Arnica Hair Conditioner को अच्छे से बालों पर लगा ले, इसे 5-10 मिनट के लिए लगे रहने दे। फिर पानी से इसे धो ले। इसके बाद बाल बहुत ही सुन्दर दिखने लगेंगे। साथ ही इससे बाल टूटना भी बंद हो जायेंगे। इसका प्रयोग आपको हफ्ते में तीन दिन करना है, जिससे बाल हमेशा मुलायम बने रहेंगे।

यह Sunny Arnica Hair Conditioner आपको किसी भी होम्योपैथी दूकान पर मिल जायेगा। यह Hair Conditioner आपको 140 रूपए में मिल जायेगा, आप चाहे तो इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते है।