Sunny Bakson Foot Cream In Hindi [ फटी एड़ियों के लिए होमियोपैथी दवा ]

0
287

सर्दियों में एड़ियां बहुत जल्दी फट जाती है। एड़ियों में बहुत सारी दरारें पड़ जाती है, कुछ छोटी और कुछ बड़ी दरारें। इन दरारों से कभी-कभी खून भी निकलता है, इनमे से दर्द भी होता है। जब आप पैर पानी में डालते हैं तो यह दर्द अधिक करती है। यह दिखने में भी अच्छी नहीं लगती। होम्योपैथी में एक क्रीम है जिसके प्रयोग से आपकी फटी एड़ियां जल्दी ठीक हो जाएंगी और उनमे दर्द भी नहीं होगा। यह क्रीम आपके तलवों और एड़ियों को मुलायम करने में भी कारगर है। यह क्रीम रूखेपन को ठीक करती है। यह क्रीम है:-

Sunny Bakson Foot Cream :- फटी एड़ियों को ठीक करने के लिए यह क्रीम बहुत ही उपयोगी है। इसमें कई सारी होम्योपैथी दवाइयां मिली हुई है, जो निम्न है:-

Aloe Vera :- यह एक बहुत ही अच्छा पौधा होता है जो शरीर को मुलायम और खुश्क रखने के लिए बहुत ही लाभदायक है। यह एड़ियों को मुलायम करने का काम करती है। यह एड़ियों के रूखेपन को ठीक करके उसे मुलायम करने का काम करती है।

Witch Hazel :- यह दवाई कैलेंडुला और हेमामिलिस का मिश्रण है, कैलेंडुला बैक्टेरिया को शरीर से निकालने का काम करते है, यह एड़ियों में जमे बैक्टेरिया को भी निकालते है, यदि आपकी एड़ियां फट गई है और इन्फेक्शन हो गया है तो यह दवाई उसे ठीक करने में मदद करती है। हेमामिलिस एड़ियों से निकलने वाले खून को बंद करने के लिए कारगर है।

Sarsaparilla :- जब स्किन बहुत रूखी-सुखी हो जाती है और फटने लगती है तो यह दवा उसे पहले की तरह मुलायम करने में मदद करती है।

Beeswax :- फटी एड़ियों पर beeswax सीधा भी लगाया जा सकता है यह एड़ियों को हील करने में मदद करती है।

Garcinia indica seed butter :- यह एड़ियों को फटने से बचाता है, यदि आपकी एड़ियां फटी नहीं है तो इसे आप इस्तेमाल कर सकते है ताकि आपकी एड़ियां फटे नहीं ।

इसके साथ ही इसमें अन्य कई पदार्थ डले हुए है जो मिलकर इस क्रीम को एक अच्छा Heeling क्रीम बनाते है।

Sunny Bakson Foot Cream लगाने की विधि :- इसे दिन में दो बार अपनी फटी एड़ियों पर लगाना है, एक बार सुबह जब आप नहा लें, नहाने के बाद जब एड़ियां सूख जाये तो इस क्रीम को अपनी एड़ियों और तलवों में अच्छे से लगा कर मसाज करे एक से दो मिनट तक। फिर दूसरी बार रात में सोने से पहले पैरों को अच्छे से धो के सूखा के उस पर लगाए। यह क्रीम अगर आप 7 से 10 दिन तक लगाते है लगातार तो आपकी एड़ियां ठीक हो जाएँगी, एड़ियों में जो दरारें पड़ जाती है वह ठीक हो जाएँगी और मुलायम व सुन्दर दिखने लगेंगी। अगर आपकी एड़ियां फटी हुई है, मुलायम नहीं दिखती तो आपको यह क्रीम जरूर लगानी चाहिए इसके आलावा जिनकी एड़ियां नहीं फटी है वह भी यह क्रीम लगा सकते है ताकि एड़ियां फटे नहीं। यह क्रीम बड़ी होम्योपैथी दुकानों पर आसानी से मिल जाएँगी।